spot_img
spot_img
Homeदेशकैंपबेल विल्सन बने एयर इंडिया के सीईओ और एमडी

कैंपबेल विल्सन बने एयर इंडिया के सीईओ और एमडी

मुंबई। टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन की एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में नियुक्ति कि‍या। एयर इंडिया के बोर्ड ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

विल्सन (50) के पास पूर्ण सेवा और कम लागत वाली एयरलाइनों दोनों में विमानन उद्योग की 26 वर्षों की विशेषज्ञता है। वह सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) की पूर्ण स्वामित्व वाली कम लागत वाली सहायक कंपनी स्कूट के सीईओ हैं।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए एयर इंडिया के अध्‍यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘एयर इंडिया में कैंपबेल का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। वह एक उद्योग के दिग्गज हैं, जिन्होंने कई कार्यों में प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है। इसके अलावा एयर इंडिया को एशिया में एयरलाइन ब्रांड बनाने के अपने अतिरिक्त अनुभव से लाभ होगा। मैं विश्वस्तरीय एयरलाइन बनाने में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।‘

कैंपबेल विल्सन ने कहा, ‘प्रतिष्ठित एयर इंडिया का नेतृत्व करने और अत्यधिक सम्मानित टाटा समूह का हिस्सा बनने के लिए चुना जाना सम्मान की बात है। एयर इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनने के लिए एक रोमांचक यात्रा के शिखर पर है, जो एक विशिष्ट ग्राहक अनुभव के साथ विश्व स्तरीय उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करती है। यह भारतीय गर्मजोशी और आतिथ्य को दर्शाती है। मैं उस महत्वाकांक्षा को साकार करने के मिशन में एयर इंडिया और टाटा के सहयोगियों के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं।‘

विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में एसआईए के साथ एक प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में शुरुआत की। उन्होंने 2011 में स्कूट के संस्थापक सीईओ के रूप में सिंगापुर लौटने से पहले कनाडा, हांगकांग और जापान में एसआईए के लिए काम किया। विल्सन ने न्यूजीलैंड में कैंटरबरी विश्वविद्यालय से व्यवसाय प्रशासन में मास्टर ऑफ कॉमर्स (प्रथम श्रेणी का सम्मान) प्राप्त किया है।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here