जमशेदपुर एफसी ने प्रोवेट लकड़ा के साथ किया एक साल का करार

खेल झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। जमशेदपुर एफसी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के डिफेंडर प्रोवेट लकड़ा के साथ एक साल का करार किया। लकड़ा ने पिछले कुछ सीजन में हाईलैंडर्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वर्ष, 2018 में क्लब में शामिल होने के बाद से 36 मैच खेल चुके हैं।

25 वर्षीय खिलाड़ी आवश्यकता के आधार पर राइट बैक और लेफ्ट बैक दोनों के रूप में काम कर सकता है। उसकी बेहतर डिफेंसिव क्षमता मेन ऑफ स्टील को बैक में सुरक्षित करने में मदद करेगी।

प्रोवेट का जन्म पश्चिम बंगाल के कल्याणी में हुआ था। उन्होंने 2016-17 के अभियान में साउदर्न सैमिटी के साथ आई-लीग सेकेंड डिवीजन में पदार्पण करने से पहले यूनाइटेड एससी के साथ युवा स्तर पर अपना नाम बनाया था। हीरो आई-लीग में दक्षिण भारतीय टीम गोकुलम केरल में एक सफल लोन स्पेल के बाद, लकड़ा ने 2018 में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग में अपना कदम रखा। अब JFC में शामिल होने से पहले कई साल वहां बिताए।

मेन ऑफ स्टील परिवार का हिस्सा बनने पर प्रोवेट लकड़ा ने कहा, ‘जमशेदपुर एफसी में खेलना मेरे लिए एक वास्तविक सपना है। क्लब ने शुरू से ही टाटा फुटबॉल अकादमी (टीएफए) के साथ युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया है। प्रोने हलदर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी और टीएफए स्नातक पहले से ही युवा खिलाड़ियों की मदद के लिए यहां मौजूद हैं। मुझे यकीन है कि कोचिंग स्टाफ और टीम की मदद से मैं वास्तव में क्लब को इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद कर सकता हूं। हम ट्रॉफी जीतकर वापस आ सकते हैं।’

डिफेंडर ने नए जमशेदपुर एफसी हेड कोच, स्कॉट कूपर से भी काफी प्रशंसा अर्जित की, जो युवा प्रतिभाओं को पहचानने और उनके विकास को बढ़ावा देने के लिए गहरी नजर रखते हैं।

स्कॉट कूपर ने कहा, ‘प्रोवेट हमारे लिए एक उत्कृष्ट कैप्चर है। 25 साल की उम्र में वह एक आदर्श उम्र है। एक ऐसा खिलाड़ी है, जो फुल बैक पोजीशन दोनों में खेलने में सक्षम है। उसके पास पहले से ही मूल्यवान आईएसएल अनुभव है। उन्होंने नॉर्थईस्ट के लिए लगभग हर मैच खेला। वह उस टीम का अहम हिस्सा थे। हमें लगता है कि प्रोवेट उन खिलाड़ियों के हमारे प्रोफाइल में फिट बैठता है, जिनमें हम रुचि रखते हैं। वह तकनीकी है और उसकी गति अच्छी है, उसकी रिकवरी बहुत अच्छी है। उसके पास शानदार दृष्टिकोण के साथ-साथ शानदार क्रॉसिंग क्षमताएं हैं।’