गोस्सनर कॉलेज के मास कॉम विभाग में इंटरेक्शन सेशन

झारखंड
Spread the love

रांची। गोस्सनर कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग ने मीडिया से संबंधित विषय पर इंटरेक्शन सेशन का आयोजन 31 जुलाई को किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग सत्र के मुख्य वक्ता एनडीटीवी (NDTV) के सीनियर आउटपुट एडिटर राकेश तिवारी थे।

सत्र की शुरुआत मास कॉम विभाग की अध्यक्ष प्रो महिमा गोल्डेन बिलुंग ने किया। मुख्य वक्ता का परिचय देते हुए उन्होंने बताया कि रांची से ही उनकी शिक्षा और प्रारंभिक करियर की शुरुआत हुई।

मुख्य वक्ता ने अपनी जिंदगी के कई अनुभवों को साझा किया। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर के बारे बताया। कहा कि पैदल ही वे रिपोर्टिंग करने जाते थे। शुरू से ही पढ़ाई के साथ प्रैक्टिकल ज्ञान लेने के लिए इंटर्नशिप भी करते थे।

मुख्‍य वक्‍ता ने कहा कि हमें हमेशा खुद को साबित करना चाहिए। नकारात्मक बातें यदि कानों में सुनाई देती है, तो उसे सकारात्मकता में बदलना है। हर कुछ संभव है, इस बात को हमेशा याद रखने की जरूरत है। विद्यार्थी जीवन में लाइब्रेरी जाने की आदत डालें। इससे भविष्य काफी प्रभावशाली होगा। पढ़ाई के साथ सभी को इंटर्नशिप तथा मीडिया फील्ड में पार्ट टाइम जॉब करने के लिए प्रेरित किया, ताकि प्रैक्टिकल ज्ञान भी मिल सके।

विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए आर्टिकल 19 (1) (a), आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, नौकरी के बदलते स्वरूप, राष्ट्रीय चैनल, रिपोर्टिंग स्किल समेत कई सवालों का जवाब भी उन्होंने दिया। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा आयोजित इस विशेष सत्र में धन्यवाद फैकल्टी मेंबर अनुज कुमार ने दिया।

इस अवसर पर कोर्स को-ऑर्डिनेटर प्रो आशा रानी केरकेट्टा, फैकल्टी मेंबर संतोष कुमार सहित दीपाली, उदित, देव, गुलशन, मनीष, जीनियस, प्रेरणा, रूपाली, सौरभ, अभिषेक सहित अन्य उपस्थित थे।