Good News: केंद्र सरकार के रोजगार मेले में रांची के 200 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र, इन विभागों में देंगे सेवा

झारखंड
Spread the love

रांची। अच्छी खबर ये आई है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली में शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले के तहत देश के 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इनमें राजधानी रांची के 200 युवाओं को रोजगार मिला है।

रांची में सीसीएल दरभंगा हाउस में आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, रांची विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, सेंट्रल जीएसटी के प्रिंसिपल सरदार वल्लभ समेत कई लोग उपस्थित थे। सभी ने पीएम के संबोधन को वर्चुअल माध्यम से सुना।

प्रधानमंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिन लोगों को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं, उनके लिए यादगार दिन है। साथ ही देश के लिए भी यह बहुत ऐतिहासिक दिन है। इसमें केंद्र सरकार के विभागों के साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में ये भर्तियां की जा रही हैं।

जानें किन विभागों में होंगी भर्तियां

युवा राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय समेत विभिन्न मंत्रालयों व अन्य विभाग शामिल हैं।