इस नंबर पर करें मिस्‍ड कॉल, मिल जाएगी भविष्य निधि जमा से सबंधित जानकारी

झारखंड
Spread the love

  • निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम का आयोजन बीएयू में

रांची। कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय (रांची) ने बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के प्रसार शिक्षा निदेशालय सभागार में ‘निधि आपके निकट 2.0’ कार्यक्रम का आयोजन 17 जुलाई को किया। कार्यक्रम में कर्मचारी भविष्य निधि से जुड़े करीब 100 सदस्यों ने भाग लिया।

मौके पर कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय के जिला नोडल पदाधिकारी राकेश रंजन सहाय एवं टीम मेंबर नीली किसपोट्टा ने सदस्यों को भविष्य निधि की विभिन्न योजनाओं एवं उनसे सदस्यों को मिलने वाले लाभों की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया। कार्यक्रम के दौरान कर्मचारी भविष्य निधि से जुड़े सदस्यों की समस्यायों एवं शंकाओं का समाधान किया।

जिला नोडल पदाधिकारी राकेश रंजन सहाय ने बताया कि ‘निधि आपके निकट 2.0’ कार्यक्रम पूरे भारतवर्ष में कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय द्वारा प्रत्येक माह की 27 तारीख को सभी जिलों में आयोजित कि‍या जाता है। भविष्य निधि से जुड़े सदस्यों में “अपना भविष्य निधि” जमा सबंधी जानकारी नहीं होने की आम समस्या देखी गयी।

भविष्य निधि जमा से सबंधित जानकारी मोबाइल से भी प्राप्त की जा सकती है। इसके लिए भविष्य निधि में सदस्यों के दर्ज मोबाइल संख्या से मोबाइल संख्या 9966044425 पर मिस्ड कॉल करने से एसएमएस के माध्यम से जानकारी मिल जायेगी।

कार्यक्रम के संचालन में बीएयू की ओर से अवधेश कुमार एवं अमित आनंद का विशेष सहयोग रहा।