प्रेम करने की बहन को भाई ने दी ऐसी सजा, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

उत्तर प्रदेश अपराध देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। दिल दहला देने वाली खबर उत्तर प्रदेश के बांके से सामने आई है, जहां बहन की गर्दन युवक ने धड़ से अलग कर दिया। बाल पकड़कर सिर को पुलिस चौकी लेकर जा रहे आरोपी को पुलिस ने रास्ते में ही धर दबोचा। ऑनर किलिंग की इस सनसनीखेज वारदात से दहशत फैल गई है।

दरअसल, युवती दो माह पहले अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। इस मामले में पुलिस ने प्रेमी को जेल भेजा था। बावजूद इसके युवती प्रेमी के साथ ही जाने की धमकी देती थी। प्रेमी 18 दिन पहले ही जेल से बाहर आया था।

फतेहपुर कोतवाली के मिठवारा गांव निवासी रियाज ने अपनी बहन आसिफा की शुक्रवार की सुबह उस समय नृशंस हत्या कर दी, जब बहन घर से कुछ दूर वीराने में स्थित हाता पर कपड़े धुल रही थी। भाई ने बहन की गर्दन पर बांका से ताबड़तोड़ कई बार वार कर सिर धड़ से अलग कर दिया।

इस वारदात की जानकारी लोगों को तब हुई, जब रियाज एक हाथ में बहन का सिर और दूसरे हाथ में बांका लेकर थाने की ओर जाने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को रास्ते में ही गिरफ्तार कर सिर व हत्या में इस्तेमाल बांका कब्जे में ले लिया।

आसिफा का गांव के ही चांद बाबू से प्रेम प्रसंग चल रहा था और 25 मई 2023 को वह प्रेमी के साथ भाग गई थी। आसिफा के पिता अब्दुल रसीद ने चांद बाबू, उसके भाई सोनू, जान मोहम्मद व सिराज समेत अन्य पर अपहरण का मुकदमा कराया था।

इसमें पुलिस ने आसिफा को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया था और आरोपी चांद बाबू को जेल भेजा था। आसिफा इससे बहुत नाराज थी और प्रेमी चांद बाबू के साथ जाने की धमकी देती थी। इससे क्षुब्ध होकर लोकलाज के भय से रियाज ने बहन को मौत के घाट उतार दिया।

बताया जाता है कि सुबह चार बहनों व तीन भाइयों ने मां के साथ खाना खाया था। इसके बाद आसिफा कपड़ा धोने हाता पर चली गई, तभी वहां बांका लेकर पहुंचे रियाज ने उस पर वार कर दिया। बचाव में आसिफा के हाथ भी बुरी तरह से कट गए थे। मृतका के शरीर पर 50 से भी अधिक वार के निशान थे।

बहन का सिर काटकर भाई पुलिस के पास जाने के लिए निकला। जब वह सड़क पर एक हाथ में सिर और दूसरे हाथ में खून से सना बांका लेकर जा रहा था। यह दिल दहलाने वाली घटना को जिसने भी देखा, वह सहम गया। कई लोगों ने युवक का वीडियो भी बनाया। कट हुआ सिर देखकर वहां मौजूद पुलिस वालों की भी रूह कांप गई। उससे बोलने और टोकने की किसी की हिम्मत नहीं हुई।

बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि समाज में बदनामी के डर से भाई ने ऑनर किलिंग की वारदात करते हुए बहन की नृशंस हत्या की है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतका के पिता अब्दुल रसीद ने अपने पुत्र रियाज पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।