Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 4 जून, 2023

मेष

दिन बेहतर रहेगा। घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें। इससे धन लाभ होगा। मान सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करेंगे। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते खुद के लिए वक्त निकालें। स्वास्थ्य सुधार होगा।

वृष

पुराने दोस्त से मुलाकात मन खुश कर देगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा ज़्यादा ख़्याल रखेगा। परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

मिथुन

आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात दिन बना देगी। कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

कर्क

धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा धन दे सकता है। दोस्त और जीवनसाथी सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे। खीज और चिड़चिड़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने नहीं दें। नहीं तो दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा।

सिंह

काम पर एकाग्रता बरकरार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। जिसपर आंखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह भरोसे को तोड़ सकता है। काफी समय से दबोचा हुआ लंबा दौर ख़त्म हो चुका है। व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

कन्या

अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। नशीले पदार्थों से दूर रहें, ऐसा करना स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आर्थिक स्थिति भी बिगड़ती है। माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है।

तुला

किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। पारिवारिक वातावरण बेहतर रहेगा। खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है।

वृश्चिक

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। परिवार के तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से दिन बेहतर हो सकता है।

धनु

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो, लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। सबका ध्यान अपनी तरफ खींचेंगे। चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी, समस्या होगी कि किसे पहले चुना जाए। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मकर

धन लाभ होने की संभावना बन रही है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि गुस्सैल स्वभाव के कारण पैसा कमाने में सक्षम नहीं हो पाएं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने में सक्षम होंगे। सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी।

कुंभ

निराशावादी रवैये से बचें, क्योंकि यह संभावनाओं को कम कर देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की संभावना है। किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो उसके वापस मिलने की उम्मीद है। माता-पिता की तबीयत में सुधार होगा। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें। कोई नई पुस्तक पढ़कर पूरा दिन गुजार सकते हैं।

मीन

लघु उद्योग करने वालों को किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की ज़रूरत है, ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)