Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 18 जून, 2023

मेष

घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें। इससे धन लाभ हो सकता है। अपने परिवार के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। परिवार की जरूरतों को पूरा करते-करते खुद को कम वक्त दे पाएंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। दिन खुशनुमा रहने वाला है।

वृष

किसी पुराने दोस्त से मुलाकात मन ख़ुश कर देगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक्‍त बर्बाद नहीं करें। ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा ज़्यादा ख़्याल रखेगा। परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

मिथुन

मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेलकूद को शामिल किया जाना चाहिए। आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। मीडिया फील्ड से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है।

कर्क

धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा धन दे सकता है। दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने नहीं दें। नहीं तो दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा। प्यार की मदहोशी में हकीकत और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें।

सिंह

काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। जिसपर आंखें बंद करके यकीन कर सकते हैं, वह भरोसे को तोड़ सकता है। एक लम्बा दौर जो काफी समय से दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है। व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

कन्या

अपने लिए समय निकालें। अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। नशीले पदार्थों से दूर रहें। ऐसा करना स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है, आर्थिक स्थिति भी बिगड़ती है। माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है।

तुला

किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। पारिवारिक वातावरण बेहतर रहेगा। खाने-पीने की ऐसी चीजों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा है।

वृश्चिक

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। धन बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। परिवार के लोगों के तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से दिन बेहतर हो सकता है।

धनु

खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो, लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। बढ़िया दिन है। सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। आपके सामने चुनने के लिए कई चीजें होंगी। समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मकर

धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि गुस्सैल स्वभाव के कारण सक्षम नहीं हो पाएं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने में सक्षम होंगे। काम पर एकाग्रता बरकरार रखने में दिक्‍कत महसूस करेंगे। सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी।

कुंभ

निराशावादी रवैये से बचें, क्योंकि यह संभावनाओं को कम कर देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की संभावना है। उधार दिया पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। माता-पिता की तबीयत में सुधार होगा। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें। कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं।

मीन

लघु उद्योग करने वालों को किसी करीबी की सलाह मिल सकती है, इससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। लंबा सफ़र करना पड़ सकता है। यह बहुत फायदेमंद भी साबित होगा। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीजों को।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)