शरद पवार ने भतीजे अजित को दिया बड़ा झटकाः सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष, जानें आगे

मुंबई देश राजनीति
Spread the love

महाराष्ट्र। शरद पवार ने भतीजे अजित पवार को बड़ा झटका दिया है। पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी का यह निर्णय सीनियर लीडर अजित पवार के लिए झटका माना जा रहा है।

जानकारों का कहना था कि अजित खुद पार्टी के अध्यक्ष पद के दावेदार थे। वे फिलहाल महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। पिछले दिनों ही शरद पवार ने पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी छोड़ने का एलान किया था।

हालांकि, कार्यकर्ताओं की नाराजगी और नेताओं के मनाने के बाद उन्होंने अपना निर्णय वापस ले लिया था। पवार की पेशकश पर विचार-विमर्श के लिए गठित पैनल ने 5 मई को उनके इस्तीफे को स्वीकार करने से मना कर दिया था और उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया था। अब पार्टी हाईकमान ने दो नए कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर चौंका दिया है।

शनिवार को एनसीपी का 25 वां स्थापना दिवस है। पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा, एनसीपी को मजबूत करने के लिए हम सब लोगों को काम करना पड़ेगा। प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को वर्किंग कमेटी का प्रेसिडेंट बनाने का निर्णय लिया जा रहा है।

सुप्रिया सुले को हरियाणा और पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है। एनसीपी के प्रमुख नेता अजित पवार की मौजूदगी में यह घोषणा की गई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि अजित क्या कदम उठाएंगे।