सपा नेता आजम खान की फिर बिगड़ी तबीयत, इस अस्पताल के आईसीयू में कराया गया एडमिट

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के बाद आजम खान को लखनऊ के नामी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अब मेदांता की क्रिटिकल केयर टीम आजम खान के इलाज में जुटी है। आजम खान की हालत स्थिर बताई जा रही है।

समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर से विधायक आजम खान को गुरुवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है। मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि उनको बीते देर रात लखनऊ के मेदांता अस्पताल में सांस लेने की तकलीफ के चलते इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में एडमिट किया गया है।

डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आज़म खान की सभी जरूरी जांचें, जिसमें ब्लड, यूरीन, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हाइपरटेंशन, ऑक्सीजन लेबल समेत अन्य जांचें की गई हैं, जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया है।

आजम खान के फेफड़ों में निमोनिया पाया गया है और उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके चलते आजम खान को डॉक्टर दिलीप दुबे की निगरानी में क्रिटिकल केयर के डिपार्टमेंट के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी स्थिति स्थिर है और क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट के डॉक्टर लगातार आजम खान की निगरानी में लगे हुए हैं। इससे पहले भी आजम खान का मेदांता हॉस्पिटल में इलाज हो चुका है।