मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव, मोदी हटाओ पर चर्चा

राजनीति झारखंड
Spread the love

रांची। भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (भाकपा) का शिष्‍टमंडल पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव डी राजा के नेतृत्‍व में 18 जून को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से मिला। उनसे मोदी हटाओ देश बचाओ और मिशन 2024 पर विशेष वार्ता हुई।

पार्टी के मुताबिक विस्थापन, भूमि अधिग्रहण, बालू उठाव, गैरमजरुआ भूमि का मुआवजा, चतरा जिले के शिवपुर कठोतिया रेलवे लाइन का मामला, अरावली एक्सप्रेस वे में गैरमजरुआ जमीन के अधिग्रहण पर मुआवजा सहित राज्य के कई मुद्दों पर भी बातचीत हुई।

मुलाकात के दौरान देश के मौजूदा हालत, झारखंड के आदिवासी और जनता की समस्या पर भी चर्चा हुई। पार्टी ने कहा कि देश के हालात को देखते हुए बीजेपी की सरकार को हटाना बहुत जरूरी है। देश को बचाना है तो बीजेपी को हटाना पड़ेगा। इस मुद्दे पर सहमति हो गई। साथ-साथ आदिवासियों और विस्थापितों की समस्या के बारे में बात हुई। सीएम ने इस मुद्दे को जल्द से जल्द को निपटने की कोशिश करने का आश्‍वासन दिया।

साथ में राष्ट्रीय सचिव के नारायणा, डॉ भालचंद्र कांगो, पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव महेंद्र पाठक, जिला सचिव अजय कुमार सिंह, धर्मवीर सिंह मौजूद थे।