कोल्‍हान में सुरक्षा बलों को मिल रही सफलता के बीच माओवादियों ने कही ये बात

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल्‍हान वन क्षेत्र में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों को लगातार सफलता मिल रही है। आईईडी और स्‍पाइक होल बरामद किए जा रहे हैं। इस बीच भाकपा (माओवादी) की दक्षिणी जोनल कमेटी ने एक अपील जारी की है।

माओवादियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कोल्हान वन क्षेत्र में बर्बर पुलिसिया दमन अभियान जारी है। इसके प्रतिरोध के लिए पुलिस आने-जाने वाले रोड में, जंगल-पहाड़ों पर, जंगल जाने वाले फोरेस्ट रोड, पगडंडियों पर और झाड़ियों में जहां-तहां अनियंत्रित माइन (बम) या बूबी ट्रैप (पागल जाल) बिछाया हुआ है।

माओवादी ने ग्रामीणों, लकड़हारों, केन्दु पत्ती तोड़ने वालों और चरवाहों से अपील है कि वे जंगल-पहाड़ों पर ना जाएं। इस आदेश का अक्षरश: पालन करें। इसका उल्लंघन कर जंगल-पहाड़ जाने से बूबी ट्रैप की चपेट में आकर जान जा सकती है या बुरी तरह से घायल हो सकते हैं।

माओवादी ने कहा है कि 27 मई, 2023 से ग्राम तुम्बाहाका और ग्राम मारादीरी में पुलिस आकर उक्त दोनों गांव की ग्रामीणों को कब्जा करके रखी है। पुलिस खुद को पहले से ही बूबीट्रैप और स्पाइक हॉल से घिरकर फंसी हुई हैं। इस दौरान अपने-आप को बचाने के लिए ग्रामीणों को अपना ढाल बनाकर बूबी ट्रैप और स्पाइक हॉल का शिकार बना रही है।

अपनी कायरता को छुपाकर हमारे ही ऊपर इसकी जिम्‍मेवारी मढ़ रही है। ग्रामीणों से अपील है कि पुलिस का मानव ढाल बनकर बूबी ट्रैप और स्पाइक हॉल का शिकार नहीं बने।