CMPDI में अनुसंधान एवं विकास पर हैकथॉन, प्रस्तावों को प्रस्तुत करने से कराया परिचित

झारखंड
Spread the love

रांची। कोयला मंत्रालय के निर्देश पर सीएमपीडीआई (CMPDI) के तत्वावधान में कोयला खनन क्षेत्र में ‘अनुसंधान एवं विकास पर हैकथॉन’ के प्रस्तावों को प्रस्तुत करने से परिचित कराने के लिए वेबिनार का आयोजन 2 जून को किया गया। सीएमपीडीआई के महाप्रबंधक (एसएंडटी) अमर कांत मिश्रा ने हैकथॉन एवं चिन्हित क्षेत्रों पर प्रस्ताव प्रक्रिया प्रस्तुत करने आदि के बारे में जानकारी दी।

इस वेबिनार में आईआईटी-खड़गपुर, एनआईटी-राउरकेला, मॉड्यूलर माइनिंग,  टेक्समिन, गरूड़ आदि जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों, स्टार्टप्स, संगठनों के 250 से अधिक सदस्य व प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उक्त हैकथॉन के माध्यम से चिन्हित समस्या विवरणों पर लीक से हटकर समाधान/नवाचार समाधान को सीएमपीडीआई स्वीकार करेगा। इससे संबंधित प्रस्ताव 12 जून से 12 अगस्‍त, 2023 के बीच जमा किया जा सकता है।

इस वेबिनार में सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार,  कोयला मंत्रालय के सलाहकार (प्रोजेक्ट्स) आनंदजी प्रसाद, सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, महाप्रबंधक (टीएस/पीआर) संजय कुमार दुबे और सीएमपीडीआई, कोल इंडिया एवं इसकी अनुषंगी कंपनियों के अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।