प. बंगाल में फिर हिंसा; पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन माकपा कार्यकर्ता की हत्या

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। प. बंगाल में फिर हिंसा। पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन गुरुवार को फायरिंग में एक माकपा कार्यकर्ता की मौत हो गई है। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके की है।

घटना में दो कार्यकर्ताओं के घायल होने की भी खबर है। माकपा ने पुष्टि की है कि उसके कार्यकर्ता मनसूर अली की गोली लगने से मौत हुई है।

उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा स्थित बीडीओ दफ्तर में नामांकन दाखिल करने पहुंचे माकपा और कांग्रेस उम्मीदवार और उनके समर्थकों पर कथित तौर फायरिंग का आरोप लगा है। आरोप है कि फायरिंग में तीन माकपा कार्यकर्ता घायल हो गए।

तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से एक की मौत हो गई। माकपा ने दावा किया है कि उसके कार्यकर्ता मनसूर अली की मौत गोली लगने से हुई है।

चोपड़ा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हमीदुल रहमान ने कहा कि इस घटना से तृणमूल का कोई लेना देना नहीं है। किसने गोली चलाई है, यह जांच का विषय है। पुलिस अपना काम करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग सहानुभूति के लिए खुद पर गोलीबारी करवा रहे हैं।

इस संबंध में राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव सिन्हा ने कहा कि चोपड़ा में हुई हिंसा की घटना की शिकायत मिली है। इस मामले में पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

उनसे यह भी पूछा गया कि जब से नामांकन शुरू हुआ है, उसके बाद से लगातार हिंसा हो रही है। आखिर लोगों को कैसे भरोसा होगा कि शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न होगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वक्त के साथ सब कुछ साफ हो जाएगा। चुनाव शांतिपूर्वक ही संपन्न होगा।