BIHAR: द माउंटेन मैन दशरथ मांझी के बेटे और दामाद ने ली जदयू की सदस्यता, नीतीश को लेकर कही ये बात

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के इस्तीफे से खाली मंत्री पद पर मुशहर समाज से आने वाले रत्नेश सदा को मंत्री बनाये जाने के बाद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी के डैमेज कंट्रोल की कोशिश में लगे हुए हैं।

इसके लिए उन्होंने आज शुक्रवार को मांझी समाज के आदर्श कहे जाने वाले दशरथ राम मांझी के बेटे और दामाद को पार्टी में शामिल करवा लिया।

पटना के जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में द माउंटेन मैन के नाम से ख्याति प्राप्त दशरथ मांझी के बेटे भागीरथ मांझी और दामाद मिथुन मांझी को पार्टी की सदस्यता दिलवाई गई। इन दोनों को जदयू के सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

सदस्यता ग्रहण करने के बाद भागीरथ मांझी ने कहा कि हमारे पिता को जो मान सम्मान नीतीश कुमार ने दिया, उससे उनका बहुत नाम हुआ। हमारे पिता के लिए जो भी किया है, नीतीश कुमार ने किया है। इसलिए हमलोग शुरू से ही नीतीश कुमार के साथ रहे हैं और आगे भी उन्हीं के साथ रहेंगे।

दशरथ मांझी के दामाद मिथुन मांझी ने कहा कि जिस समाज को आज तक किसी ने कोई इज्जत नहीं दी, उस समाज के नेता को नीतीश कुमार ने हमेशा सम्मान दिया। मुसहर समाज को कोई पूछता तक नहीं था। सीएम नीतीश कुमार नहीं पहली बार मुसहर समाज के नेता को मुख्यमंत्री तक बनाया और आज भी मंत्रिमंडल में हमारे समाज के नेता को शामिल किया है, ये हमारे समाज के बहुत बड़ी बात है। हम उनका शुक्रिया करते हैं।

कार्यक्रम में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के अलावा पूर्व अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, नवनियुक्त मंत्री रत्नेश सदा, मंत्री विजय चौधरी, अशोक चौधरी समेत अन्य नेता उपस्थित रहे।