CMPDI : स्वच्छता पखवाड़ा शुरू, सीएमडी ने दिलाई शपथ

झारखंड
Spread the love

रांची। सीएमपीडीआई (CMPDI) में स्‍वच्‍छता पखवाड़ा 16 जून से शुरू हुआ। यह 30 जून तक चलेगा। इस अवसर पर के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने कर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

सीएमपीडीआई में स्वच्छता पखवाडा़ के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने के लिए जागरुकता अभियान, प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन, स्वच्छ पेयजल आदि और स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

अपशिष्ट व कचरे का निपटान, सूचना का वितरण, शिक्षा और संचार (आईसीई) सामग्रियां जैसी गतिविधियां भी चलेगी। लोगों में स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रश्नोत्तरी, निबंध लेखन और ड्राइंग प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत महात्मा गांधी के क्लीन एवं हाइजिन भारत के सपने को पूरा करने के लिए कोल इंडिया और इसकी सहायक कम्पनियां 16 जून से 30 जून, 2023 तक स्वच्छता पखवाड़ा मना रही हैं।

मौके पर सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एसके गोमास्ता,  निदेशक (तकनीकी/ईएस) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा, मुख्यालय और क्षेत्रीय संस्थान-3, रांची के महाप्रबंधक व विभागाध्यक्ष, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।