Jharkhand : रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन को ED ने किया गिरफ्तार

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

Jharkhand : रांची। रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन को ED ने 4 मई को गिरफ्तार कर लिया। घंटों पूछताछ के बाद ईडी ने यह कार्रवाई की। जमीन घोटाले मामले में ईडी उसने लगातार पूछताछ कर रही थी। उनकी गिरफ्तारी के बाद झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने दावा किया है कि इस मामले में एक गिरोह का नेटवर्क काम करता है।

जानकारी हो कि छवि रंजन झारखंड कैडर के 2011 बैच के आइएएस हैं। छवि रंजन राज्‍य के दूसरे आईएएस हैं, जिन्‍हें ईडी ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले पूजा सिंघल को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है। वह जेल में है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जमीन घोटालेबाज रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन को ED द्वारा गिरफ़्तार करने की खबर से यह उजागर हुआ है कि हेमंत राज में कैसे कागजातों की हेराफेरी कर जमीन लूट के लिये सत्ता के साये में एक गिरोह का नेटवर्क काम करता था।

मरांडी ने दावा किया है कि इतने बड़े पैमाने हुए घोटाले में छवि रंजन अकेले नहीं हैं। इनके गोरखधंधे में दलाल, बिचौलियों और सत्ता से जुड़े लोगों के साथ ही पुलिस और प्रशासन के कई छोटे-बड़े लोग शामिल हैं, जो दिन के उजाले ही नहीं रात के अंधेरे में भी ज़मीन लूटने का धंधा करवा कर लूट के माल में हिस्सा लेते थे।