डीसी का निर्देश, जीपीएस लगे वाहनों को ही जारी करें माइनिंग चालान

झारखंड
Spread the love

  • खनन टास्क फोर्स की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

दुमका। जीपीएस लगे वाहनों को ही माइनिंग चालान जारी करें। उक्‍त निर्देश उपायुक्त रविशंकर शुक्‍ल ने दिए। उनकी अध्यक्षता में खनन टास्क फोर्स की बैठक 20 मई को हुई।

इसमें जानकारी दी गयी कि शिकारीपाड़ा अंचल अंतर्गत मौजा लिटियापहाड़, बादलपाड़ा, गुमरोपहाड़, कल्याणपुर, एवं हिरापुर चित्राकुंडी वन क्षेत्र में 17 अवैध कोयला खदान के मुहाने को डोजरिंग कर ध्वस्त व बंद कराया गया। साथ ही लगभग 10 क्विंटल कोयला जब्‍त किया गया है।

उपायुक्‍त ने कहा कि माइनिंग चालान जारी करने से पूर्व वाहन में जीपीएस है अथवा नहीं, इसे सुनिश्चित किया जाए। जिन वाहनों में जीपीएस लगा हुआ नहीं पाया जाता है, वैसे वाहनों को माइनिंग चालान जारी नहीं किया जाए।

शुक्‍ल ने शिकारीपाड़ा, रानेश्वर, सरैयाहाट और जरमुंडी में डीएमएफटी की राशि से चेकनाका निर्माण करने का निर्देश दिया है। निर्देश दिया कि चेकनाका पर जरूरी दस्तावेजों की जांच अवश्य की जाए।

वाहन द्वारा परिवहन की जा रही सामग्री, ओवरलोड वाहन से जुड़े दस्तावेज, परिवहन की जा रही सामग्री से जुड़े दस्तावेज की जांच प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अवश्य करें।

उपायुक्त ने सड़क दुर्घटना में कमी आये, इसे ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक सहित वरीय अधिकारी उपस्थित थे।