coal india

Coal India : कैंटीन और क्‍वार्टरों का हाल जानेंगी ये कमेटियां, इंटक को जगह नहीं

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। कोल इंडिया (Coal India) ने सहायक कंपनियों में क्वार्टर और कैंटीनों के निरीक्षण के लिए समितियों का गठन किया है। बिलासपुर में हुई कोल इंडिया कल्याण बोर्ड की 52वीं बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार दो कमेटियां बनाई गई है। इसमें इंटक के प्रतिनिधि‍यों को जगह नहीं मिली है।

पहली कमेटी

सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) एचएन मिश्र की अध्‍यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। इसमें एचएमएस के एसपी बेहरा और एटक केके अशोक यादव को शामिल किया गया है। ये कमेटी ईसीएल, एनसीएल, एसईसीएल और बीसीसीएल के लिए है।

दूसरी कमेटी

एनसीएल के निदेशक कार्मिक मनीष कुमार की अध्‍यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। इसमें यूनियन की ओर से बीएमएस के टीएस राठौर और सीटू के पीएस पांडेय को रखा गया है। ये कमेटी सीसीएल, डब्ल्यूसीएल, सीएमपीडीआईएल और एमसीएल के लिए है।

एक बार दौरा

उपरोक्त समिति को वर्ष में कम से कम एक बार उक्त सहायक कंपनियों का दौरा करना है।। सहायक कंपनी के संबंधित सीएमडी को अपनी रिपोर्ट/सुझाव प्रस्तुत करना है। इसकी सूचना कोल इंडिया के निदेशक (पी एंड आईआर) को देनी है।

समय अध्‍यक्ष तय करेंगे

निरीक्षण का समय समिति के अध्यक्ष द्वारा तय किया जाएगा। यह कार्यालय आदेश इस संबंध में पूर्व के आदेश का स्थान लेगा। इसे सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से जारी किया गया है।