भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव में पंजाबी में ली शपथ, कहा- हर महिला को देंगे पेंशन

देश
Spread the love

पंजाब। पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में पंजाबी में शपथ ग्रहण की। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने उन्हें शपथ दिलाई। वहीं अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी मंच पर बसंती पगड़ी पहने नजर आए। वहीं भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री हो गए।

हालांकि, कार्यकाल के लिहाज से वह पंजाब के 25वें CM हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वोट दिया और जिन लोगों ने नहीं दिया, उन सभी को धन्यवाद। उन्हें 12.30 बजे शपथ लेनी थी लेकिन विजिबिलिटी में कमी की वजह से 50 मिनट की देरी से गांव पहुंचे।

2011 में यहीं से पंजाब के सफल कॉमेडियन रहे भगंवत मान ने सियासी जीवन शुरू हुआ था। भगवंत मान की अपील के बाद उनके समर्थक बसंती रंग की पगड़ी और दुपट्‌टा ओढ़कर समारोह में पहुंचे हैं। आप सांसद संजय सिंह समारोह स्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मीडिया के सामने ‘मोहे रंग दे बसंती चोला’ गीत भी गाए।

मुफ्त इलाज व बिजली

शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने कहा कि पंजाब में सभी को मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी, तीन सौ यूनिट तक बिजली फ्री मुहैया कराई जाएगी। सूबे में विकास के कार्य कराए जाएंगे।

महिलाओं को पेंशन

उन्होंने कहा कि पंजाब से बेरोजगारी दूर करना मेरी प्राथमिकता है। किसानों और कारोबारियों की समस्या दूर करेंगे। इसके साथ ही पंजाब की हर महिलाओं को 1000 रुपये की पेंशन दी जाएगी।