Big News : जमीन घोटाले के आरोपी रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन निलंबित, आदेश जारी

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

Big News : रांची। झारखंड सरकार ने रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन को निलंबित कर दिया है। इसका आदेश कार्मिक विभाग ने 6 मई को जारी कर दिया।जमीन घोटाले में ईडी ने उन्‍हें गिरफ्तार किया है। उन्‍हें रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

छवि रंजन झारखंड कैडर के 2011 बैच के आईएएस हैं। वर्तमान में समाज कल्याण निदेशक हैं। वे निदेशक (सामाजिक सुरक्षा) और राज्य निःशक्तता आयुक्त के अतिरिक्‍त प्रभार में भी थे।

जारी आदेश में कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धन शोधन निरोधक अधिनियम (PMLA) के तहत गिरफ्तार किये जाने के आलोक में अखिल भारतीय सेवायें (अनुशासन एवं अपील) नियमावली, 1969 के नियम-3(3) के अंतर्गत तात्कालिक प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

निलंबन अवधि में (हिरासत से मुक्त होने के पश्चात) रंजन का मुख्यालय कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग निर्धारित किया जाता है। रंजन को अखिल भारतीय सेवायें (अनुशासन एवं अपील) नियमावली के अन्तर्गत निलंबन अवधि में जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

जानकारी हो कि PMLA कोर्ट ने उन्हें 6 दिनों के पुलिस रिमांड पर देने का आदेश जारी कि‍या है। ईडी ने कोर्ट से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए उनके 10 दिनों के रिमांड की मांग की थी।