अवैध पत्थर डस्ट ले जाते दो ट्रैक्टर जब्‍त, थाना को सौंपा, होगी कार्रवाई

झारखंड अपराध
Spread the love

पलामू। अवैध खनन, भंडारण और परिवहन को लेकर जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार गुरुवार को जिले पाटन पहुंचे। वहां अंचलाधिकारी सह प्रशिक्षु आइएएस विसपुते श्रीकांत यशवंत और थाना प्रभारी के साथ अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण के खिलाफ पाटन थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थलों पर छापेमारी की।

चालक ने नहीं दिए कागजात

छापेमारी के दौरान पाटन थाना के समीप सड़क पर पत्थर डस्ट को परिवहन करते दो ट्रैक्टर को पकड़ा। डस्ट परिवहन संबंधित कागजातें मांगी। चालक द्वारा किसी भी प्रकार के कागजात उपलब्ध नहीं कराए गए, जिस पर अविलंब कार्रवाई करते हुए दोनों ट्रैक्टर को डस्ट समेत जब्‍त किया गया। पाटन थाना के सुपूर्द कर दिया। इस दौरान अंचलाधिकारी एवं डीएमओ द्वारा जांच कर कार्रवाई करने की बात कही गयी।

दो सौ सीएफटी डस्‍ट जब्‍त

पाटन थाना के समीप इन ट्रैक्टर को दो सौ सीएफटी डस्ट के साथ जब्‍त किया गया।

स्वराज ट्रैक्टर, मॉडल संख्या-735 एक्सटी, बिना पंजीयन संख्या के

महिन्द्रा ट्रैक्टर, मॉडल संख्या-बी275 डीआई, बिना पंजीयन संख्‍या के

अंचलाधिकारी ने चेताया

अंचलाधिकारी पाटन सह प्रशिक्षु आइएस विसपुते श्रीकांत यशवंत ने अवैध खनन, भंडारण एवं परिवहन में संलिप्त व्यक्तियों को चेताया। उन्‍होंने कहा कि पाटन अंचल अंतर्गत किसी भी स्थान पर अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण नहीं हो अन्यथा इसमें संलिप्त व्यक्तियों की खैर नहीं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि अवैध खनन कार्य में संलिप्त व्यक्तियों की पहचान को लेकर प्रशासन लगातार छापेमारी कर रही है। ऐसे कार्य में संलिप्त व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

संलिप्त व्यक्ति जाएंगे जेल

जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने कहा है कि अवैध खनन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं होगा। ऐसे कार्य में संलिप्त व्यक्तियों पर कार्रवाई करते हुए उन्‍हें जेल भेजा जाएगा।