इस पूर्व डिप्टी सीएम की तिहाड़ जेल में मनेगी होली, 20 मार्च तक भेजे गए न्यायिक हिरासत में 

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर यह है कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की होली अब तिहाड़ जेल में मनेगी। दरअसल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

यहां बताते चलें कि मनीष सिसोदिया को 2 दिन की रिमांड के बाद सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया था। पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अभी तक कुल सात दिन की रिमांड पर रह चुके हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया एक हफ्ते से सीबीआई (CBI) की हिरासत में थे।

गौरतलब हो कि दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, 27 फरवरी को दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक के लिए सीबीआई की रिमांड में भेजा था, ताकि उनसे पूछताछ किया जा सके।

इस बीच, मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपनी बेल अर्जी डाली थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया था। इसके बाद, मनीष सिसोदिया को बीते शनिवार को अदालत में पेश किया गया था। सुनवाई के दौरान जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को सीबीआई की दो और दिन की हिरासत में भेज दिया था। हालांकि, सीबीआई ने कोर्ट से तीन दिन के लिए उनकी कस्टडी मांगी थी।

इससे पहले, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया था कि सीबीआई AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को प्रताड़ित कर रहा है और उन पर झूठे आरोपों वाले कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव बना रहा है।

वहीं, आम आदमी पार्टी की एक अन्य नेता आतिशी ने दावा किया था कि सीबीआई का कृत्य दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री के खिलाफ किसी भी भ्रष्टाचार के आरोप को साबित करने में उसकी नाकामी को सामने लाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए गिरफ्तार किया।