ccl_dp

CCL ने कोयला उत्‍पादन का बनाया नया रिकॉर्ड

झारखंड बिज़नेस
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल (CCL) ने चालू वित्तीय वर्ष में कोयला उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी अब तक का सर्वाधिक उत्पादन की है। यह जानकारी विशेष बातचीत में सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने दैनिक भारत 24 को दी।

निदेशक कार्मिक ने बताया कि सीसीएल चालू वित्तीय वर्ष में 18 मार्च ’23 तक 70 मिलियन टन कोयला का उत्पादन कर चुकी है। यह कंपनी के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक उत्पादन है। कंपनी को इस वर्ष 76 मिलियन टन उत्पादन का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कंपनी इस बार दिए गए उत्पादन लक्ष्य को जरूर हासिल कर लगी।

निदेशक कार्मिक ने कहा कि‍ उत्पादन के लिहाज से मार्च महीना कोयला कंपनी के लिए अहम होता है। वर्तमान में कंपनी में प्रतिदिन 4 लाख टन कोयल का उत्पादन हो रहा है। आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोतरी की उम्‍मीद भी है।

मिश्र ने कहा कि मौसम के साथ देने पर चालू वित्तीय वर्ष में दिए गए उत्पादन लक्ष्य को कंपनी जरूर हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी उत्पादन को लेकर गंभीर हैं। इस मामले में राज्‍य सरकार और विभिन्न जिलों के प्रशासन का भी सकारात्मक सहयोग मिल रहा है।