Jharkhand Education News: शिक्षकों की सेवा सम्पुष्टि को लेकर मिल रही थी शिकायत, फिर ये निर्देश जारी

झारखंड
Spread the love

Jharkhand Education News: रांची। शिक्षकों की सेवा संपुष्टि को लेकर कई तरह की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद माध्‍यमिक शिक्षा निदेशालय ने नया आदेश जारी किया है। इस संबंध में माध्‍यमिक शिक्षा निदेशक सुनील कुमार ने 23 फरवरी ’23 को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को जानकारी दी है।

निदेशक ने जारी आदेश में लिखा है कि सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के विज्ञापन (संख्या-21/2016) के तहत नियुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की सेवा सम्पुष्टि लंबित रहने के संबंध में विभिन्न माध्यमों से पत्र प्राप्त हो रहे हैं।

सरकारी माध्यमिक विद्यालय के स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की सेवा सम्पुष्टि की कार्रवाई पूर्ण कर लेने के संबंध में विभिन्न बैठकों / VC में भी निर्देश दिये जाते रहे हैं।

उपरोक्त विज्ञापन संख्या के पूर्व नियुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की सेवा सम्पुष्टि की कार्रवाई पूर्ण हो जाने के संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न बैठकों में जानकारी भी दी गयी है।

सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की नियमानुसार सेवा सम्पुष्टि की कार्रवाई यथाशीघ्र सम्पन्न करें। वैसे स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक जिनकी सेवा सम्पुष्टि की कार्रवाई में किसी प्रकार की कठिनाई है, उसके संबंध में कारण सहित प्रतिवेदन निदेशालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय।