तेलुगू कम्युनिटी वेलफेयर एसोसिएशन की रांची में हुई पहली प्रांतीय बैठक

झारखंड
Spread the love

रांची। तेलुगू कम्युनिटी वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में झारखंड में पहली बार तेलुगू समुदाय की प्रांतीय बैठक हुई। दरअसल, झारखंड में भी वर्षों से तेलुगू भाषी रह रहे हैं। खासकर एचईसी, हटिया, सीसीएल, सीएमपीडीआई सहित और बहुत क्षेत्रों में कर्मचारी के रूप में और रांची के शहरी क्षेत्रों में इनकी संख्या अधिक है।

भारत में तेलुगू भाषियों के लिए तेलुगू कम्युनिटी वेलफेयर एसोसिएशन पूरे देश अपना कार्यक्रम चलाता है। एसोसिएशन का मुख्य उद्देश्‍य तेलुगू भाषियों को हर तरह का सहयोग देना होता है। भारत के अन्य राज्यों में भाषाई भिन्नता के कारण इनके समक्ष कई परेशानी आ जाती है। तेलुगू कम्युनिटी वेलफ़ेयर एसोसिएशन इन्हें हर तरह से मदद करता है। शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य ज़रूरी सहयोग देकर एसोसिएशन अपना फर्ज निभाता रहा है।

झारखंड में इस तरह का सम्मेलन पहली बार हुआ। सम्मेलन के आयोजन में सी श्रीनिवास, देवी प्रसाद, बीए रेड्डी और एल बालकृष्णा ने मुख्य भूमिका निभाई। सम्मेलन में झारखंड तेलुगू सेना (जमशेदपुर) के प्रेसीडेंट धर्मा राव और संयुक्त सचिव जीवी मल्लेश्वर राव ने एसोसिएशन के बारे में लोगों को बताया। साथ ही, एसोसिएशन से जुड़कर जरूरतमंद की सहायता करने का अवसर नहीं खोने देने की बात कही।