सरस्वती पूजा के दौरान उच्च डेसिबल में डीजे बजाने पर प्रतिबंध

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

जमुआ (गिरिडीह)। सरस्वती पूजा के दौरान उच्च डेसिबल में डीजे नहीं बजाएं। उक्‍त निर्देश खोरीमहुआ के एसडीपीओ मुकेश महतो ने दिए। वे 23 जनवरी को सरस्वती पूजा को लेकर हीरोडीह थाना में शांति समिति की बैठक कर रहे थे। इसमें थाना क्षेत्र के मुखिया, पंसस, सामाजिक कार्यकर्ता और बुद्धिजीवियों ने हिस्सा लिया। सरस्वती पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने की प्रतिबद्धता दोहराई।

बैठक में एसडीपीओ ने सरकार के निर्देशों को पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा कि डीजे पर अश्लील द्विअर्थी गीत नहीं बजे। फूहड़ गीतों के बजाय भक्ति गीतों के धुन बजे। अश्लील गीतों को रोकने के लिए समाज के प्रबुद्ध लोगों को आगे आना चाहिए। रंग-गुलाल नापसंद करने वालों को नहीं लगाएं। विसर्जन जुलूस की निगहबानी प्रबुद्ध लोग या अभिभावक करें।

थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि अवैध शराब के गोरखधंधा की सूचना जहां से मिले, उसे ध्वस्त करें। 26 जनवरी राष्ट्रीय त्योहार का दिन है। 19 वर्षों बाद यह सुअवसर आया है कि विद्या की अधिष्ठात्री देवी सरस्वती की पूजा गणतंत्र दिवस दिन हो रही है। मनचलों व शोहदों पर नजर रखी जाएगी।

बैठक में थाना प्रभारी विपिन कुमार, वरिष्ठ नागरिक कैलाश साव, रामानन्द पांडेय, मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रदीप सिंह, मुखिया प्रतिनिधि अजीत वर्मा, मुस्तकीम अंसारी, रामकिसुन वर्मा, श्यामपूर्ण सिंह, अजय दुबे, पूर्व मुखिया नागेश्वर महथा, रोजन मियां, रेम्बा मुखिया धीरेन्द्र मण्डल, हीरोडीह के जयदेव साव, पंकज यादव सहित कई मौजूद लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *