शादी का झांसा देकर युवती को धर्म परिवर्तन के लिए सूरत ले जा रहा युवक रास्ते में गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

कानपुर। हैरान कर देने वाली खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से आयी है। यहां नवाबगंज थाना क्षेत्र की एक युवती को प्यार के झांसे में लेकर धर्म परिवर्तन का प्रयास किया गया।

आरोपी युवक उस युवती को लेकर सूरत जा रहा था, हालांकि इसी बीच पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मध्यप्रदेश से गिरफ्तार हुए इस युवक को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। वहीं युवती को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

युवती के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी एक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में पढ़ती है। 15 दिसंबर को उनकी बेटी को बहलाने-फुसलाने के बाद शादी का झांसा देकर अगवा कर लिया गया। सीसीटीवी फुटेज से जानकारी हासिल हुई कि दोनों ही फजलगंज स्थित एक ट्रैवेल्स की बस से सूरत जाने के लिए रवाना हुए।

इसके बाद पुलिस ने ट्रैवेल एजेंसी से संपर्क किया और मध्यप्रदेश के नौगवां जिला धार थाने की पुलिस की मदद से बस को रुकवा लिया। इसके बाद टीम के द्वारा युवक-युवती को बस से उतरवा लिया गया।

पीड़िता ने मौके पर आरोपी युवक के खिलाफ बयान दिया। युवती ने बताया कि आरोपी का नाम मोहम्मद वकार है और वह 25 साल का है। रामचंदी का हाता निवासी युवक उसे शादी का झांसा देकर ले जा रहा था। आरोपी ने उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए राजी भी कर लिया था।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। वहीं मामले में शुरुआती पड़ताल के बाद युवती को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं इस मामले में परिजनों के द्वारा बताया गया कि मामले की शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने तत्काल ही इस मामले का संज्ञान लिया।

आनन-फानन में कई लोगों से पूछताछ की गई और सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए गए। सीसीटीवी फुटेज से ही पता लगा कि उनके बेटी को आरोपी बस से ले जा रहा है। इसके बाद तत्काल ही पुलिस टीम ने मध्यप्रदेश की टीम से संपर्क कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।