चीनी सैनिकों की ‘कुटाई’ का VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल, आप भी देखें

दुनिया
Spread the love

नई दिल्ली। चीनी सैनिकों की ‘कुटाई’ का VIDEO सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। आप भी देखिए।

बता दें कि जब से अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबर सामने आई है, देश में माहौल गरम है। विपक्षी दल सरकार को घेर रहे हैं, चीन की हरकतों का विश्लेषण हो रहा है।

इस बीच, मंगलवार शाम को अचानक सोशल मीडिया का माहौल बदल गया। 2.20 मिनट का एक वीडियो वायरल हो गया और लोग दुश्मन को पिटता देख मौज लेने लगे। पत्रकार से लेकर नेता और आम लोग भी वीडियो में दिखाई दे रही चीनी सैनिकों की कुटाई पर फूले नहीं समा रहे थे।

वीडियो में एक सिख फौजी अपनी स्टाइल में चीनियों को जमकर गाली परोसते सुने जा रहे हैं। इस पर कई सिखों ने मौज भी ली है। एक ने लिखा कि इसमें पंजाबी समझने में ज्यादा मुश्किल नहीं आएगी। भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने स्माइली के साथ वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘मैं बार-बार यह वीडियो देख रहा हूं। दुश्मन को पिटते देखने का मज़ा ही कुछ और है।

इस वीडियो में गालियां भी हैं… कभी-कभी गालियां भी सुननी चाहिए।’ हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब का है। ज्यादा संभावना इस बात की है कि वीडियो पुराना हो। हां, इसमें यही दिखता है कि लाठी-डंडे और कंटीले तारों से भारतीय जवान चीनियों को घेरकर जमकर कुटाई कर रहे हैं।

बता दें कि अरुणाचल में 9 दिसंबर को हुई झड़प की खबर सोमवार शाम मीडिया में फ्लैश हुई और उसके 24 घंटे बाद इस वीडियो का वायरल होना संयोग है या सच्चाई, कोई दावा नहीं कर सकता है। फिलहाल सोशल मीडिया पर माहौल ‘मौजी’ हो चला है।

मंगलवार देर रात तक लोग व्हाट्सएप ग्रुप पर भी यह वीडियो शेयर करते रहे। ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन की एक सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप में वीडियो देखते ही लोग लिखने लगे, ‘चीनियों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। जिनपिंग ने इन…. को पराक्रमी भारतीय सेना के सामने झोंक दिया। हमारी सेना ने इन चीनियों की डंडे से गजब पिटाई की।’

कुछ देर के लिए आप भी दिन और तारीख को इग्नोर करके वीडियो देखिए तो नजारा दिलचस्प दिखाई देगा। बड़ी संख्या में चीनी सैनिक दिखाई देते हैं और भारतीय जांबाज उन्हें कंटीले तारों से लपेट देते हैं। भारतीयों की पोजीशन थोड़ी ऊंचाई पर दिखाई देती है, जिसका फायदा भी मिलता है। भारतीय सैनिक पूरे समय चीनियों पर हावी दिखते हैं।

एक सिख जवान के कहने पर चीनियों पर लाठियां बरसने लगती हैं। कुछ देर तक जवानों ने मुंह से चेतावनी दी थी, लेकिन चीनी सैनिक नहीं माने, तो वे लाठियों से सबक सिखाने लगे। लाठी की आवाज भी वायरल वीडियो में सुनी जा सकती है। एक दर्जन से ज्यादा लाठियां पड़ती देख चीनी दबे पांव पीछे भागने लगते हैं। दिलचस्प यह है कि सोशल मीडिया के वीडियो में कई गालियां भी हैं, पर लोग मौज से उसे सुनकर आनंद ले रहे हैं।

कुछ ही देर में चीनी सैनिक भाग चलते हैं। थोड़ी दूर जाने के बाद चीनी वहां से ललकारते हैं, तो भारतीय सैनिक उन पर गरजते हुए तालियां बजाते हैं। इस दौरान एक बार फिर उसी सिख जवान की आवाज सुनी जाती है, जो सैनिकों को शांत करते हुए पीछे हटने को कह रहे हैं। सोशल मीडिया पर पूरी रात यह वीडियो वायरल होता रहा।