राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के सचिव का सीएमपीडीआई दौरा, दिये ये निर्देश

झारखंड
Spread the love

रांची। भारत सरकार के राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की सचिव श्रीमती अलका तिवारी ने 16 दिसंबर, 2022 को सीएमपीडीआई का दौरा किया। संस्थान में अनुसूचित जनजाति से संबंधित विभिन्न प्रेसिडेन्सियल दिशा-निर्देशों के कार्यान्वयन की स्थिति की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से अनुसूचित जनजाति के कर्मचारियों को दी जा रही भर्ती, पदोन्नति, रियायतों और छूट पर आरक्षण और सीएसआर गतिविधियों के बारे में चर्चा की गयी। इस मौके पर प्रबंधन द्वारा सीएमपीडीआई में लागू किए जा रहे विभिन्न प्रावधानों और दिशा-निर्देशों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी गयी।

श्रीमती तिवारी ने सीएमपीडीआई में अनुसूचित जनजाति वर्ग के कर्मचारियों पर लागू प्रावधानों के अनुपालन स्तर पर संतोष व्यक्त किया। कुछ सुधारों और अनुसूचित जनजाति वर्ग के कर्मचारियों के बीच उनके अधिकारों और विशेषाधिकारों के बारे में जागरुकता पैदा करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस अवसर पर सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) आरएन झा, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एसके गोमास्ता,  निदेशक (तकनीकी/ईएस) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार एवं महाप्रबंधक / विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

इसके पूर्व सीएमपीडीआई में श्रीमती तिवारी के आगमन पर उनका स्वागत प्रबंधन की ओर से निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एसके गोमास्ता एवं कोल इंडिया एससी/एसटी इम्प्लाइज असोसियेशन (सिस्टा) के अध्यक्ष केएम डार्विन व अन्य सदस्यों ने किया।