मां हीराबेन के निधन के बाद भी अपने तय कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें दिन भर का शिड्यूल

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर पीएमओ से आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन हो गया। गांधीनगर के सेक्टर 30 में स्थित शमशान घाट पर बेहद सादगी से उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री ने मुखाग्नि दी। मां के निधन के बाद भी प्रधानमंत्री पहले से तय अपने कार्यक्रमों को रद्द नहीं करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल जाने वाले थे। उन्हें कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करना था। मां के निधन के बाद भी उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द नहीं किया है। प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल नहीं जाएंगे। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे। नरेंद्र मोदी के परिवार ने भी लोगों से अपने कार्यक्रम जारी रखने की अपील की है।

नरेंद्र मोदी के परिवार ने हीराबेन की सेहत के लिए प्रार्थना करने के लिए लोगों को धन्यवाद कहा है। इसके साथ ही परिवार ने कहा है कि सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्मा को अपनी श्रद्धांजलि दें और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम जारी रखें। हीराबा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पीएम मोदी के कार्यक्रम

हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के
जोका-तारातला खंड का उद्घाटन करेंगे।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय जल एवं स्वच्छता संस्थान (डीएसपीएम-निवास) का उद्घाटन करेंगे।

स्वच्छ गंगा के लिए राष्ट्रीय मिशन के तहत पश्चिम बंगाल के लिए कई सीवरेज बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

990 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) के तहत विकसित 7 सीवरेज बुनियादी ढांचा परियोजनाओं (20 सीवेज उपचार संयंत्र और 612 किमी नेटवर्क) का उद्घाटन करेंगे।

1585 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) के तहत विकसित होने वाली 5 सीवरेज बुनियादी ढांचा परियोजनाओं (8 सीवेज उपचार संयंत्र और 80 किमी नेटवर्क) की आधारशिला रखेंगे।

चार रेलवे परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।