JHARKHAND ; जामताड़ा में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के दो गुटों में झड़प, अध्यक्ष राजेश ठाकुर घायल

झारखंड
Spread the love

जामताड़ा। बड़ी खबर झारखंड के जामताड़ा से आयी है, जहां कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम के दौरान बुधवार को कांग्रेस के दो गुटों में झड़प हो गयी.

इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को बीच-बचाव करना पड़ा, जिसमें वे जख्मी हो गये. मामले को शांत करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा.

बताया जाता है कि भारत जोड़ो यात्रा के तहत पदयात्रा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज और अन्य जामताड़ा पहुंचे थे. कोर्ट मोड़ स्थित बिरसा मुंडा, बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण और झंडोत्तोलन कर यात्रा शुरू हुई.

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष हरिमोहन मिश्रा के नेतृत्व में जैसे ही प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेता गांधी चौक पहुंचे, तभी विधायक डॉ इरफान अंसारी भी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और एक साथ गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

इसी बीच बताया जाता है कि विधायक के एक समर्थक ने जिलाध्यक्ष को धक्का देने का प्रयास किया और इरफान अंसारी के कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारे भी लगाये.

इसके बाद दोनों के समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गयी. दोनों ओर से धक्का-मुक्की होने लगी. दोनों गुटों के समर्थकों को डांट फटकार लगाकर कार्यक्रम स्थल से हटाया गया, लेकिन सुभाष चौक पर दोबारा यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक के समर्थक में हाथापाई हो गयी.

माहौल को देखते हुए डीएसपी जगदीश प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे और माहौल शांत कराया. वहीं दूसरी ओर हंगामा के बीच प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की जेब से 50 हजार रुपये निकालने की बात भी सोशल मीडिया में छायी रही. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष ने इसे खारिज कर दिया.

इधर राजेश ठाकुर ने कहा कि यात्रा चलती है, तो सभी तरह के लोग आते हैं. भारत जोड़ो यात्रा सफल है. इसमें कुछ लोग अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे थे. उनका तरीका गलत था. उत्साह में ऐसी चीजें हो जाती हैं.

इधर डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि एक महिला जिलाध्यक्ष को हटाकर ऐसे लोगों को जिला अध्यक्ष बना दिया गया है, जिसने सिर्फ गुटबाजी की है. उनके लोगों ने उत्पात मचाया, तो हमारे लोगों ने जवाब दिया.