गुजरात: भूपेंद्र पटेल दोबारा चुने गए विधायक दल के नेता, जानें शपथ ग्रहण में कौन-कौन BJP के दिग्गज होंगे शामिल

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। अभी-अभी बड़ी खबर ये आ रही है कि गुजरात में बीजेपी की विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया है. बैठक में बीजेपी विधायक कनु देसाई ने भूपेन्द्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था. 

बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज बीजेपी विधायक की दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बतौर निरीक्षक शामिल हुए थे. विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल का नाम सर्वसम्मति से पास हो गया है.  

सूत्रों के मुताबिक, गुजरात में बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज शाम 4 बजे भूपेन्द्र पटेल, सीआर पाटिल के साथ दिल्ली आएंगे. पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मुलाक़ात कर शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने के साथ-साथ गुजरात मंत्रिमंडल में किन-किन चेहरों को शामिल किया जाए इस पर भी चर्चा करेंगे. इसके बाद गुजरात मंत्रिमंडल पर फाइनल मुहर केंद्रीय नेतृत्व लगाएगा.

भूपेंद्र पटेल का शपथग्रहण समारोह का 12 दिसंबर को होगा. इसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे.