विजय दिवस पर बेसिक साइंस बिल्डिंग परिसर में रक्तदान शिविर 16 दिसंबर को

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची विश्वविद्यालय एवं रिम्स के संयुक्त तत्वावधान में 16 दिसंबर, 2022 को विजय दिवस पर मोरहाबादी स्थित आरयू के बेसिक साइंस बिल्डिंग परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा ने उक्त शिविर के आयोजन करने की जिम्मेदारी एनएसएस के आरयू के कार्यक्रम समन्वयक को दी है।

आरयू के विभिन्न विभागों में रक्तदान शिविर की सफलता को लेकर 14 दिसंबर को ‘मोटिवेशन लेक्चर्स’ का आयोजन किया गया। इसमें रक्तदान को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्साह दिखा। कल भी विभिन्न विश्वविद्यालय विभागों में रक्तदान शिविर को लेकर मोटिवेशनल लेक्चर्स का आयोजन किया जाएगा।

मोटिवेशनल व्याख्यान विश्वविद्यालय भौतिकी, गणित, बनस्पति शास्त्र, जंतु विज्ञान, वाणिज्य आदि विभागों में आयोजित किया गया। व्याख्यान के रुझान से 16 दिसंबर के रक्तदान शिविर में 100 से ज्यादा रक्त यूनिट संग्रह होने की संभावना है।

आज के मोटिवेशनल व्याख्यान में एनएसएस आरयू के कार्यक्रम समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार, डॉ लाडली, डॉ सोनी तिवारी, आनंद कुमार ठाकुर, डॉ अरुण कुमार, नाजिया हसन सहित कई प्राध्यापक उपस्थित रहें।

व्याख्यान के आयोजन में एनएसएस के टीम लीडर्स क्रमशः दिवाकर आनंद, अनिल राजभर, अंशु, साक्षी कुमारी, अनिकेत कुमार आदि का सराहनीय योगदान रहा।