BIHAR ; पटना से बुलाए गए थे शार्प शूटर्स, 12 का इनकाउंटर

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार से अनोखा इनकाउंटर की खबर आयी है. पटना से बुलाए गए शार्प शूटर्स ने 12 का इनकाउंटर कर मौत की नींद सुला दिया.

जी हां ! आदमखोर हुए शेर, भालू, चीता समेत दूसरे जंगली जानवरों को मारे जाने की खबरें आपने बहुत सुनी होंगी. मगर, बिहार के बेगूसराय में आदमखोर हुए कुत्तों का खात्मा किया जा रहा है. शुक्रवार को बेगूसराय में ऐसे ही 12 कुत्तों को गोली मारी गई. 

पटना से आए शार्प शूटर्स ने कुत्तों को मौत की नींद सुलाया. इन कुत्तों के हमले में अब तक 10 महिलाओं की जान जा चुकी है. इसी दिसंबर महीने में कुत्तों के हमले में चार महिलाओं की मौत हो चुकी थी. लगातार बढ़ते हमलों के बाद प्रशासन ने कुत्तों को मारने का आदेश जारी किया और शार्प शूटर्स की मदद से इनका खात्मा करा रहा है.

बता दें कि बछवारा प्रखंड के करीब आधा दर्जन पंचायतों में पिछले 10 महीने से कुत्तों का आतंक चरम पर था और अब तक करीब 10 महिलाओं को कुत्तों ने चौर इलाके में नोच-नोच कर मार डाला.

इस इलाके के रहने वाले लोग जब काम के लिए निकलते तो कुत्ते उन पर हमला करते. इन कुत्तों ने दर्जनभर लोगों को काट कर जख्मी भी किया.

बताया गया कि दिसंबर महीने में ही आदमखोर कुत्तों के हमले में चार महिलाएं अपनी जान गंवा चुकी थीं. इसके बाद जिला प्रशासन पूरे मामले पर संज्ञान लिया और पटना से वन एवं पर्यावरण विभाग के शूटर भेजने की अपील की. फिर शुक्रवार को शूटर शक्ति कुमार के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम बेगूसराय पहुंची.

शुक्रवार को शूटर्स ने बछवाड़ा प्रखंड के कदराबाद, अरवा और बछवाड़ा गांव के बहियार में एक दर्जन आदमखोर कुत्तों को गोली मारी. शूटर्स का निशाना इतना सटीक था कि 100 मीटर की दूसरी से भी निशाना लगाकर कुत्तों को मार दिया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने भी टीम की मदद की.

इधर टीम को देखकर गांव की तरफ भागने की कोशिश करने वाले कुत्तों को ग्रामीणों ने वापस खुले मैदान में खदेड़ा. इसके बाद टीम ने निशाना साध कर गोली चलाई और कुत्ते मारे गए, यह पूरा ऑपरेशन तेघड़ा एसडीओ राकेश कुमार और डीएसपी रविंद्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में चलाया जा रहा है. 

एसडीओ राकेश कुमार ने बताया कि शुटर की टीम कुत्तों को मार रही है. अब तक एक दर्जन कुत्तों को मारा गया है. ऑपरेशन अभी दो-तीन दिनों तक चलेगा. आदमखोर कुत्ते को मार कर लोगों को राहत दी जाएगी.

कुत्तों के खात्मे पर इनके आतंक से परेशान ग्रामीणों ने चैन की सांस ली. ग्रामीणों ने कहा कि हर रोज इनके हमले का डर लगा रहता था. 10 महिलाओं की जान इन कुत्तों के हमले में गई है. दर्जनभर लोगों को बुरी तरह से नोचा दिया था. 

अब जिला प्रशासन के आदेश से इन कुत्तों को मारा जा रहा है. हमें बहुत खुशी है. अब हम सभी अपने घरों से बेधड़क निकल सकेंगे. बच्चे स्कूल जा सकेंगे.