BIHAR; मोतिहारी में ईंट भट्ठे की चिमनी में विस्फोट, 9 लोगों की मौके पर ही मौत, देखें वीडियो

बिहार देश
Spread the love

मोतिहारी। बड़ी खबर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा से आयी है, जहां शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ. यहां एक ईंट भट्ठे की चिमनी में विस्फोट के बाद नौ लोगों की मौत हो गई.

कुछ लोगों के चिमनी तले दबने से मौत होने की सूचना है. इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को पास के एसआरपी हॉस्पिटल, रक्सौल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के डॉक्टरों ने अब तक पांच लोगों के मरने की पुष्टि कर दी है. घटना स्थल पर पूर्वी चंपारण के डीएम समेत कई आला अधिकारी कैंप कर रहे हैं.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि ईंट भट्ठे में आग लगाने के दौरान चिमनी में विस्फोट हो गया. इस हादसे में मौके पर मौजूद करीब 9 लोगों की मौत हो गई. चिमनी मालिक सहित करीब आधा दर्जन मजदूर घायल हो गये हैं.

मौके पर मौजूद लोगों की मानें, तो कुछ लोग चिमनी तले दबे हुए हैं. फायर ब्रिगेड की गाड़ी सहित कम से कम 10 एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंच चुकी हैं. आधा दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. घटना रामगढ़वा थाने ने नीलगिरी की है.

पुलिस के अनुसार नीलगिरी में ईंट भट्ठा की चिमनी टूट कर गिरने से उसमें कई मजदूर दब गये हैं. पांच लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. 15 लोगों को जीवित निकाला जा चुका है. करीब आधा दर्जन लोगों को जख्मी हालत में रक्सौल के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उनमें से कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है. राहत और बचाव कार्य जारी है.