सिक्किम में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरा सेना का ट्रक, 16 जवानों की मौके पर मौत

अन्य राज्य देश
Spread the love

सिक्किम। बड़ी और दुखद खबर सिक्किम से आयी है, जहां बड़ा सड़क हादसा हो गया है. यहां शुक्रवार को एक ट्रक गहरी खाई में गिर गया है, जिससे 16 आर्मी के जवानों की मौत हो गई है.

मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. ये हादसा उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में हुआ.

जानकारी के अनुसार सेना के तीन वाहन सुबह जवानों को लेकर जा रहे थे. ये काफिला चटन से थंगू की ओर जा रहा था. जेमा के रास्ते में एक वाहन का चालक अचानक मोड़ पर खड़ी ढलान की वजह से संतुलन खो बैठा और वाहन नीचे खाई में जा गिरा.

सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस अफसर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया. बताते हैं कि 4 घायल जवानों को रेस्क्यू कर निकाला गया, जबकि तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया.

भारतीय सेना ने हादसे पर बयान जारी किया है और कहा कि वो इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है. परिजन की हरसंभव मदद की जाएगी. 

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में दुर्घटना में शामिल सेना का वाहन चाटेन से थंगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था. मौके पर रेस्क्यू कर लिया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया. राष्ट्रपति ने कहा कि भारतीय सेना के वीर जवानों की शहादत के बारे में जानकर दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

पीएम ने कहा कि सिक्किम में सड़क दुर्घटना में हमारे वीर जवानों की शहादत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायल जल्द स्वस्थ हों.