UP: बाराबंकी में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, 30 लोग डूबे, 3 की मौत

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। बड़ी खबर उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से आ रही है, जहां सुमली नदी में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गयी. इस घटना में 30 लोगों के डूबने की खबर है.

बताया जा रहा है कि डूबने से 2 बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं 7 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार इस घटना में 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. बताया जा रहा है कि सभी लोग नाव पर सवार होकर दंगल देखने जा रहे थे, इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से नाव पलट गयी और बड़ा हादसा हो गया.

फिलहाल मौके पर प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. डीएम, एसपी समेत अन्य वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

जानकारी के अनुसार सुमली नदी के उसपार मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बैराना मऊ मझारी गांव में मेला और दंगल चल रहा था. लोग इसे देखने जा रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हो गया.

बता दें कि हर साल कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बैराना मऊ मझारी गांव में गगरन देव स्थान पर मेला आयोजित किया जाता है. इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं.

इस बार भी मेला देखने के लिए लोग एक छोटी नाव में सवार होकर जा रहे थे, तभी मोहम्मद पुर खाला थाना क्षेत्र के बरौना मऊ मझारी गांव में ग्रामीणों से भरी असंतुलित नाव सुमली नदी में पलट गयी.

बताया जा रहा है कि नाव में 30 लोग सवार थे, जिसमें 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गयी है. घटना के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मदद के निर्देश दिये हैं.