शिक्षकों ने शिबू सोरेन, पूर्व डिप्‍टी सीएम सुरेश महतो सहित कई विधायकों को सौंपा मांग पत्र

झारखंड
Spread the love

  • चल रहे आंदोलन और 19 नवंबर के सीएम घेराव कार्यक्रम की दी जानकारी

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यसमिति के आह्वान पर आंदोलन के दूसरे चरण में सभी विधायक, सांसद, मंत्री को ज्ञापन देने का कार्य पूरे प्रदेश में चल रहा है। इसी कड़ी में 10 नवंबर को पूर्वी सीएम, पूर्व डिप्‍टी सीएम सहित कई विधायकों को ज्ञापन सौंपा गया।

संघ के सदस्‍यों ने दिशोम गुरु राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन, पूर्व उप मुख्यमंत्री और सिल्ली विधायक सुदेश महतो, मांडर विधायिका श्रीमती शिल्पा नेहा तिर्की, कांके विधायक समरी लाल, मनोहरपुर विधायक और मंत्री जोबा मांझी, बाहरगोड़ा विधायक समीर मोहंती से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे के नेतृत्व में शिक्षकों के बृहद समूह ने चार सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। राज्य में शिक्षकों से हो रहे भेदभाव, शोषण और इसके विरोध में जारी संघ के आंदोलन की जानकारी दी। सहयोग की गुहार लगाई।

संघ की ओर से प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे और मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने सभी नेताओं को बताया कि शिक्षकों से सरकार भेदभाव कर रही है। अन्य कर्मियों को देय सुनिश्चित वृति उन्नयन योजना (MACP) से शिक्षकों को वंचित रखा जा रहा है। बिना किसी वित्तीय उन्नयन के ही शिक्षक को सेवानिवृत होने को मजबूर कर दिया जाता है।

छठे वेतनमान में जनवरी, 2006 से उत्क्रमित वेतनमान में शिक्षकों के न्यूनतम आरंभिक वेतन निर्धारण की विसंगति के निराकरण की अनदेखी की जा रही है। सदृश मामले में सचिवालय कर्मियों की समस्या का निराकरण कर दिया गया।

शिक्षकों को उनके गृह जिला में स्थानांतरित करने का अवसर देने संबंधी सुस्पष्ट नियमावली अब तक नहीं बनी है। शिक्षकों को अध्यापन कार्य से विमुख रखते हुए जबरिया लिपिकीय कार्य करने को मजबूर करना किया जा रहा है। गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाए रहने की प्रवृति से मुक्ति दिलाने की मांग रखी गई।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष  मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद, अजय ज्ञानी, राकेश कुमार,  संतोष कुमार, रघुनाथ महतो, सलीम सहाय, कृष्ण शर्मा, सुरंजन कुमार, सुरंजन कुमार, बद्री विशाल, अरविंद भगत, कमलेश कुमार, जुबेर आलम, राणा जितेंद्र, राकेश प्रसाद, नागेश प्रसाद, अरुण कुमार, शिवनाथ टोप्पो, संजीत चक्रवर्ती, सिद्धार्थ सिन्हा आदि शिक्षक मौजूद थे।

  • खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।