jharkhand

Jharkhand : इन आईएएस को अतिरिक्‍त प्रभार, सुनील बने प्राथमिक शिक्षा निदेशक

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड सरकार ने कई आईएएस को अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा है। सुनील कुमार को प्राथमिक शिक्षा निदेशक का प्रभार सौंपा गया है। इसका आदेश कार्मिक विभाग ने जारी कर दिया है। दरअसल कई आईएएस गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक बनकर जा रहे हैं।

गृह विभाग के विशेष सचिव सह प्राथमिक शिक्षा निदेशक चन्द्रशेखर गुजरात विधान सभा चुनाव में चुनाव प्रेक्षक कार्य के लिए जा रहे हैं। इनके मुख्यालय से बाहर रहने की अवधि तक के लिए मिशन निदेशक- सह-मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, झारखंड कौशल विकास मिशन सोसायटी के पद पर पदस्थापित सुनील कुमार (अतिरिक्त प्रभार- माध्यमिक शिक्षा निदेशक) अपने कार्यों के साथ प्राथमिक शिक्षा निदेशक के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन सोसाइटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सूरज कुमार (अतिरिक्त प्रभार नागरिक सुरक्षा आयुक्त, निदेशक उच्च शिक्षा) के गुजरात विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रेक्षक कार्य के लिए जाने के फलस्वरूप इनके मुख्यालय से बाहर रहने की अवधि तक के लिए मनरेगा आयुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी (अतिरिक्त प्रभार- देशक, पंचायती राज, महानिदेशक, राज्य पोषण मिशन) अपने कार्यों के साथ मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी और उच्‍च शिक्षा निदेशक के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगी।

निदेशक हस्तकरघा (रेशम एवं हस्तशिल्प) श्रीमती आकांक्षा रंजन (अतिरिक्त प्रभार- प्रबंध निदेशक, झारखंड अन्वेषण एवं खनन निगम लिमिटेड और प्रबंध निदेशक, झारक्रॉफ्ट) के गुजरात विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रेक्षक कार्य के लिए जाने के फलस्वरूप इनके मुख्यालय से बाहर रहने की अवधि तक के लिए क्षेत्रीय निदेशक (झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार) अजय कुमार सिंह अपने कार्यों के साथ निदेशक हस्तकरघा, रेशम एवं हस्तशिल्प और प्रबंध निदेशक, झारक्रॉफ्ट, राँची के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।