DELHI ; कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मो. खान गिरफ्तार, देखें वीडियो समझ में आ जाएगा पूरा मामला

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर दिल्ली से आयी है। कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान को शनिवार की सुबह एक पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करने और मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी पुलिस ने दी।

खान की बेटी नगर निगम का चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई, जब शाहीन बाग में एक मस्जिद के पास इकट्ठा हुए खान और उनके समर्थकों को अधिकारी ने निर्वाचन आयोग की अनुमति के बिना ऐसा नहीं करने के लिए कहा।

एक वीडियो में, खान की बेटी अरीबा खान ने आरोप लगाया कि लगभग 50-60 पुलिस कर्मी शाहीन बाग में उनके घर में जबरन घुस गए और पूर्व विधायक को घसीट कर ले गए।

उन्होंने (अरीबा) आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया और पिता की गिरफ्तारी के दौरान उनकी एक अंगुली तोड़ दी। क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अरीबा खान ने कहा कि उन्होंने हमारे फोन भी छीन लिए। पुलिसकर्मी मेरे पिता और उनके समर्थकों को भी ले गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मारपीट मामले के मुख्य आरोपी आसिफ खान और दो अन्य – मिन्हा (28) और साबिर (38) को हिरासत में लिया गया और उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करने वाले अन्य संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

शुक्रवार को, आसिफ खान लगभग 20-30 लोगों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे, जब उप-निरीक्षक अक्षय ने कांग्रेस नेता से पूछा कि क्या उन्होंने बैठक के लिए अनुमति ली थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि आसिफ खान ‘आक्रामक’ हो गए और उसके (उप-निरीक्षक के) साथ ‘दुर्व्यवहार’ करने लगे।

शुक्रवार की रात, आसिफ खान ने दावा किया कि वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में आप के उम्मीदवार द्वारा वोट खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल करने के बारे में जानने के बाद मौके पर पहुंचे।

उन्होंने कहा, “जब मैंने इसका विरोध किया, तो स्थानीय पुलिसकर्मियों ने मुझे सच बोलने से रोकने की कोशिश की।” यहां बता दें कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव के लिए चार दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।