चंदौसी ट्रेन हत्या के मामले में दुष्कर्म की पुष्टि, सिपाही समेत 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश से आ रही है, जहां चंदौसी रेलवे स्टेशन पर बरेली-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन में हत्या के बाद जिस युवती का शव मिला था, उसके साथ दुष्कर्म की बात सामने आयी है.

स्लाइड जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है, जिसके बाद मामले में दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी गई है. मामले में बरेली जीआरपी के सिपाही नीरज कुमार समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. प्रकरण सामने आने के बाद आरोपी सिपाही निलंबित किया जा चुका है.

बरेली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने वाली अलीगढ़ निवासी 23 वर्षीय युवती का शव बीती 29 जून को बरेली से अलीगढ़ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन की दिव्यांग बोगी में मिला था. शव को चंदौसी स्टेशन पर उतारा गया था.

युवती के गले पर निशान पाए गए और नाक से खून बह रहा था. पोस्टमार्टम में गला दबाने की पुष्टि के बाद चंदौसी जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की थी.

जांच के दौरान युवती के परिजनों ने कॉल रिकॉर्डिंग और पुरानी बातचीत के आधार पर चार लोगों पर संदेह जताया था. इसके बाद जीआरपी ने बरेली के कारपेंटर इश्तियाक अहमद, बरेली की निजी कंपनी में काम करने वाले शाहजहांपुर के एसआर राजपूत उर्फ शीशराम, अलीगढ़ के अवधेश कुमार और बरेली जीआरपी के सिपाही नीरज कुमार को मामले में आरोपी बनाकर जांच आगे बढ़ायी.

शुरुआती जांच में सामने आया कि बरेली स्टेशन पर युवती स्वयं ट्रेन में सवार हुई थी. इससे पुष्टि हुई कि युवती की हत्या ट्रेन में ही की गई थी. इस मामले में अब पोस्टमार्टम के दौरान बनाई गई स्लाइड की जांच में युवती के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. जिसके बाद एफआईआर में रेप की धारा और जोड़ दी गई है.

साथ ही जीआरपी ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं अपराध में शामिल बरेली जीआरपी के सिपाही नीरज कुमार को निलंबित कर दिया गया है. जीआरपी के मुताबिक युवती के साथ दुष्कर्म के आरोपियों की पहचान करने के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी. इसके लिए चारों आरोपियों का सैंपल लिया जाएगा.