मोदी के बाद अब राहुल की सुरक्षा में चूक ! जानिए क्‍या हुआ लुधियाना में कांग्रेस नेता के साथ

देश
Spread the love

लुधियाना। बीते दिनों पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में कथित चूक के बाद अब लुधियाना में राहुल गांधी की सुरक्षा में भी बड़ी चूक का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक लुधियाना में चुनावी रैली में जाते हुए एक युवक ने उनके चेहरे पर झंडा मारने का प्रयास किया।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी इससे बच तो गए, लेकिन अब सुरक्षा में चूक का सवाल एक बार फिर से उठाया जा रहा है। खबरों के मुताबिक हलवारा हवाई अड्डे से लुधियाना के हयात होटल की में जैसे ही राहुल गांधी पहुंचे, वह गाड़ी का शीशा खोल कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। तभी एक युवक ने उनकी खिड़की पर झंडा फेंका, झंडा उनके चेहरे पर लगा। इसके तुरंत बाद उन्होंने शीशा बंद कर लिया।

बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई, उस वक्त पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ गाड़ी चला रहे थे, जबकि उनके पीछे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और विधायक नवजोत सिद्धू बैठे थे। कहा जा रहा है कि राहुल की ओर झंडा फेंकने वाला युवक नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) का कार्यकर्ता था।

हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि उसने गुस्से में या चोट पहुंचाने के इरादे से राहुल की ओर झंडा फेंका था या वह महज उन्‍हें पार्टी का झंडा देना चाहता था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि राहुल की रैली से कुछ दूरी पर ही 1984 के सिख दंगा पीड़ितों ने काले झंडे से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो आनन फानन में प्रदर्शनकारियों को राहुल गांधी की रैली दूर लेकर जाया गया।