गढ़वा में डूबे बच्‍चे का शव 30 किलोमीटर दूर पलामू में सोन नदी घाट से बरामद

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरवाडीह गांव निवासी बबलू साव के 12 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार का शव 46 घंटे बाद 30 किलोमीटर दूर पलामू जिले के हुसैनाबाद के नजदीक बुधुआ सोन नदी घाट से मंगलवार को बरामद किया गया। नीतीश के शव की खोजबीन में लगे ग्रामीणों को जानकारी मिली कि सोन नदी के उल्ली घाट के पास शव देखा गया है। हालांकि लोगों के वहां पहुंचने से पूर्व ही शव वहां से भी बह कर और आगे चला गया।

बलियारी पंचायत मुखिया प्रतिनिधि ललन कुमार मेहता के नेतृत्व में गांव से निकले सैकड़ों नवयुवक शव की खोज करते हुए आगे बढ़ते चले गए। अंत में लगभग 30 किलोमीटर दूर पलामू जिला के बुधुआ सोन नदी घाट पर पानी में तैरता नीतीश का शव देखा गया। उसे पोस्टमार्टम के लिए आज अस्‍पताल भेजा जाएगा।

पिछले तीन दिनों से गांव के सैकड़ों युवक रात-दिन एक कर नीतीश के शव को खोजने में लगे हुए थे। तीन दिन बाद शव ढूंढने में सफल रहे। उधर नीतीश की मां सुनैना देवी व पिता बबलू साव का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। छोटे-छोटे भाई बहन का भी हालत खराब है।

नीतीश का शव ढूंढने में मुखिया प्रतिनिधि ललन कुमार मेहता, उप मुखिया पुरुषोत्तम कुमार, जिलानी राईन, चंदन मेहता, धनंजय मेहता, सचिन मेहता, जीतू मेहता, अखिलेश मेहता, अनिल मेहता, राजू कुमार मेहता, मुरारी साव, योगेन्द्र मेहता सहित अन्‍य युवक लगे हुए थे।

अंचलाधिकारी अजय कुमार दास ने कहा कि पीड़ित परिवार को आपदा राहत योजना के तहत 4 लाख रुपये मुआवजा दिलाया जाएगा। पीडीएस से राहत मिलेगा। पीएम आवास का लाभ भी पीड़ित परिवार को मिलेगा। इसके अलावे और जो भी सरकारी प्रावधान के तहत होगा, उसे दिलाया जाएगा।