गुजरात में पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव से अपने संबंधों को लेकर ये कहा…, देखें वीडियो

अन्य राज्य देश
Spread the love

गुजरात। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरूच में मुलायम सिंह यादव के निधन पर उनको याद कर श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए बड़ी क्षति है.

उनके साथ मेरा नाता अलग रहा है. हम दोनों ही एक-दूसरे के प्रति अपनत्व का भाव महसूस करते हैं. जब भारतीय जनता पार्टी ने 2014 चुनाव के लिए मुझे प्रधानमंत्री पद के लिए आशीर्वाद दिया, तो मैंने विपक्ष के उन लोगों से बात की, जिनसे मेरा परिचय था. उन सबको फोन करके आशीर्वाद लिया था. मुझे याद है कि मुलायम सिंह का आशीर्वाद मुझे मिला था.

पीएम मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह की विशेषता रही कि 2014 में जो आशीर्वाद दिया था, उसमें कभी भी उतार चढ़ाव नहीं आने दिया. वे राजनीतिक विरोधी होने के बाद भी सबको साथ लेकर चलते थे. उनका कितना बड़ा दिल होगा.. जब भी मौका मिला उनका आशीर्वाद मिलता रहा.

पीएम मोदी ने कहा, “आदरणीय मुलायम सिंह को गुजरात की धरती से नर्मदा के तट से भावभीनी श्रद्धांजलि देता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार को ये दुख सहने की शक्ति दें.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया. मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में में सुबह 8:16 बजे आखिरी सांस ली.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निधन की पुष्टि करते हुए कहा, मेरे आदरणीय पिताजी और सबके नेता जी नहीं रहे. इसके बाद से राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. देश के तमाम छोटे- बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है.

मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को सैफ़ई ले जाया जाएगा और कल दोपहर तीन बजे यहां पर अंतिम संस्कार होगा. समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है.