दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। बेरमो अनुमंडल के आईइएल गेट के पास स्थित दो दुकानों में आग लग गई। इससे दुकान में रखे लाखों के सामान जलकर खाक हो गये। दुकानदार मनोज कुमार केवट और राजेंद्र चौरसिया ने बताया कि रात को दुकान बंद कर दोनों घर चले गये थे। अहले सुबह करीब 4 बजे उन्हें सूचना मिली कि उनकी दुकान में आग लग गई है। वे भागे-भागे दुकान पर पहुंचे। देखा कि दुकान में आग लगी हुई है। सारे सामान जलकर खाक हो गये हैं। दुकानदार ने बताया कि किसी दुकान में बिजली का कनेक्शन नहीं है। इसलिए शॉट सर्किट नहीं हो सकता है। किसी ने जान बूझकर आग लगा दी है।

पान गुमटी और सब्जी की दुकान

राजेंद्र चौरसिया की पान गुमटी थी। वह पान के अलावा सभी तरह सामान (साबुन, टूथ पेस्ट, टूथ ब्रश, बिस्किट एवं अन्य जरूरत के सामान) रखते थे। राजेंद्र ने बताया कि दुकान में करीब सवा लाख रुपये के सामान रखे थे, जो जलकर खाक हो गये। मनोज कुमार केवट की सब्जी की दुकान थी। मनोज ने बताया कि दुकान में 25 बोरा आलू, 20 बोरा प्याज सहित लहसुन, मिर्च और हरी सब्जी थी। सब्जी आईएल बाजार में बेचने वाले थे।

गार्ड ने फायर ब्रिगेड को दी सूचना

घटना के संबंध में ओरिका कंपनी के सुरक्षा गार्ड अमित कुमार ने बताया कि अचानक सामने दुकान में आग लग गई थी। आग की लपटें काफी तेज थी। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना कंपनी की पेट्रोलिंग पार्टी और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही सुरक्षा गार्ड और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। आग बुझाने में जुट गई, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक दुकान के सारे सामान जलकर खाक हो गये थे।