बिहार में 10वीं पास को ये विभाग दे रहा है सरकारी नौकरी, जल्दी करें आवेदन, ऐसे होगा चयन

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार में एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार नौकरी को लेकर सक्रिय दिख रही है। इसको लेकर महागठबंधन सरकार एक्टिव है।

अभी कई विभागों में सरकारी वैकेंसी निकली है और कई विभाग वैंकेसी को लेकर तैयारी भी कर रहे हैं। वहीं, 10 वीं पास बिहार के युवाओं के लिए एक सुनहारा मौका है। बिहार विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के ऑफिस अटेंडेंट पदों (Bihar Department Of Science & Technology Office Attendant Recruitment 2022) पर वैकेंसी निकली है।

Bihar Sarkari Job- विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (Bihar Department Of Science & Technology) में कार्यालय परिचर के पदों पर बंपर नौकरियां निकली है। कुल 309 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी।

आवेदन 23 सितंबर 2022 से शुरू हो गया है। अभ्यर्थी अंतिम समय से पहले आवेदन कर लें। अंतिम समय में सर्वर डाउन होने की संभावना होती है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट dstonline@bihar.gov.in देख सकते हैं।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (Bihar Department Of Science & Technology) में कार्यालय परिचर पद पर आवेदन 23 सितंबर 2022 से शुरू हो रहे हैं और इन पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2022 है।

इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। सेलेक्शन के लिए हाईस्कूल के नंबरों से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

अटेंडेंट के कुल 309 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। इस वेबसाइट के अलावा कैंडिडेट्स इस विभाग की वेबसाइट state.bihar.gov.in/dst से भी अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है। तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी का वादा किया था। जो अब नीतीश कुमार ने 20 लाख नौकरी देने की बात कही है। इससे युवाओं को एक उम्मीद जगी है।

इसको लेकर कई विभाग तैयारी भी कर रहे हैं। कई विभाग ने वैकेंसी निकाल भी दी है। बीपीएससी भी अब नौकरी को लेकर एक्टिव दिख रहा है।