Ranchi : कांके में फिर करंट लगने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के कांके में फिर करंट लगने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। घटना कांके थाना क्षेत्र के चामगुरु गांव में रविवार शाम लगभग 6 बजे की है। यहां बिजली तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की पहचान चामगुरु गांव के 50 वर्षीय झिगरा तिर्की के रूप में हुई। कांके थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बृजकुमार ने बताया कि आज पोस्टमार्टम के लिए शव रिम्स भेजा जाएगा।

बाजार से लौटते समय हादसा

बताया जाता है कि घर से दो सौ फीट की दूरी पर लगे एलटी लाइन का खंभा से बांस बल्ली के सहारे घर तक कवर तार लगाकर बिजली कनेक्शन किया गया था। देर शाम तार टूटकर जमीन पर गिरा था, जिसपर किसी की नजर नहीं पड़ी। मृतक झिरगा तिर्की सप्ताहिक बाजार से उसी रास्ते लौटते समय तार की चपेट में आ गया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। इस घटना के बाद चामगुरु में मातम छा गया है। आनन फानन में परिजनों ने कांके नर्सिंग होम ले गए, जहां चिकित्सकों ने बताया कि उसकी मौत हो चुकी है।

आश्रितों को मुआवजे की मांग

घटना के बाद जिला परिषद सदस्य हिना परवीन, मुखिया फुलमनी देवी, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जमील अख्तर परिजनों से घटना का जायजा लिया। प्रतिनिधियों ने घटना की जानकारी कांके थाना, विद्युत सब स्टेशन कांके के एसडीओ और अंचल अधिकारी को देकर मृतक के आश्रितों को मुआवजे की मांग की है।

बांस के सहारे बिजली व्यवस्था

आदिवासी बहुल गांव चामगुरु में घटना स्थल के समीप कई घरों में बिजली के कनेक्शन के लिए बिजली का खम्भा और तार नहीं लगाया गया है। ग्रामीणों ने विभाग को कई बार आवेदन देकर बिजली के खम्भे और तार लगाने की मांग कर चुके हैं। ग्रामीणों ने वैध कनेक्‍शन ले रखा है।