CG : अब बच्‍चों की पढ़ाई में नहीं होगी बाधा, स्कूल भवन की मिली स्वीकृति

अन्य राज्य देश शिक्षा
Spread the love

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। अब बच्‍चों की पढ़ाई में बाधा नहीं होगी। बेलरगोंदी हाईस्कूल भवन के लिए राज्य सरकार से स्वीकृति मिल गई है। स्कूल भवन के लिए शासन ने 75.23 लाख रुपये की मंजूरी प्रदान की है। इससे जल्द ही बेलरगोंदी में स्कूल भवन का निर्माण शुरू हो जाएगा।

बेलरगोंदी में हाईस्कूल के लिए भवन का अभाव था। इससे विद्यार्थियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था। कुछ समय पहले विधायक श्रीमती छन्नी साहू बेलरगोंदी में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थी। वहां ग्रामीणों ने स्कूल के लिए भवन की मांग की थी। विधायक ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए राज्य सरकार से मांग उठाने की बात कही थी।

विधायक ने स्कूल भवन की मांग पिछले विधानसभा में उठाई थी। इसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीरता से लेते हुए बेलरगोंदी हाईस्कूल भवन के लिए बजट 2022-23 में 75.23 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। भवन के लिए राशि स्वीकृत होने पर ग्रामीणों ने विधायक छन्नी साहू से मिलकर उनका आभार जताया। विधायक को इसके लिए सम्मानित भी किया।

इस दौरान महिला ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रिका वर्मा, जनपद सदस्य हेमलता बंजारे, रामकुमार चंद्रवंशी, लेखचंद वर्मा, वीरेंद्र सोनी, प्रीतम साहू, लोकेश साहू, आसू वर्मा, मंथीर साहू, पंचू कंवर, महेश साहू सहित अन्य ग्रामीणों ने विधायक से मिले। उन्हें सम्मानित करते हुए आभार व्यक्त किया।