लखनऊ में बड़ा सड़क हादसा: ट्रक- टैक्टर की टक्कर में 10 लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का एलान

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

लखनऊ। दुखद खबर लखनऊ के इटौंजा से आयी है। भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 35 लोगों के घायल होने की सूचना है।

कुम्हरावां रोड पर गद्दीपुरवा गांव के पास सोमवार सुबह तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में जा गिरी। हादसे में ट्रैक्टर ट्रॉली सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस और एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल) के गोताखोरों ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया। इसके बाद क्रेन की मदद से ट्रैक्टर ट्रॉली को तालाब से बाहर निकाला गया।

एसडीआरएफ ने तालाब से लोगों को निकाल कर अस्पताल भेजा, जहां दो बालिकाओं समेत 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। एक व्यक्ति की हालत गंभीर है, जिसे केजीएमयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

वहीं अन्य का सीएचसी में इलाज चल रहा है। मरने वाले लोग इटौंजा इलाके के टिकौली गांव के रहने वाले थे। सभी आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर सभी लोग उनाई गांव स्थित एक प्राचीन मंदिर में पूजन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ।

मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवार जन को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। हादसे के बाद मौके पर आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार और बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गए हैं।

एसीडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियाना चलाकर हादसे में शिकार लोगों को तालाब से बाहर निकाला। ट्राली सवार सभी लोग सीतापुर के अटरिया से इंटौजा स्थित ऊनई देवी दुर्गा मंदिर दर्शन के लिए आ रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, मुंडन का कार्यक्रम था। अटरिया के टिकौली निवासी चुन्नीलाल मौर्य मन्नत पूरी होने के बाद परिवार व रिश्तेदारों के साथ नवरात्रि के पहले दिन इंटौजा के कुंहरावा स्थित उनई देवी दुर्गा मंदिर कोंछ भरने ट्रैक्टर- ट्राली से आ रहे थे।

इनकी हुई मौत

रुचि मौर्या, सुखरानी, सुषमा मौर्या, कोमल, केतकी देवी, अन्नपूर्णा, मालती, बिट्टू, अंशिका और सुनीता।